हमारे बारे में

जनवरी, 2021 तक 54.3% की बाजार हिस्सेदारी के साथ इंडिगो भारत की सबसे बड़ी यात्री एयरलाइन है। हम मुख्य रूप से कम लागत वाले वाहक के रूप में भारत के घरेलू हवाई यात्रा बाजार में काम करते हैं। फोकस हमारे तीन स्तंभों पर - कम किराए की पेशकश, समय पर होना और एक विनम्र और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करना। इंडिगो समय पर होने का पर्याय बन गया है।

अगस्त 2006 में हमारी स्थापना के बाद से, हम एक विमान से एक विमान से आज 279 विमानों के बेड़े में विकसित हुए हैं। प्रत्येक प्रकार के ऑपरेशन के लिए एक समान बेड़ा, उच्च परिचालन विश्वसनीयता और एक पुरस्कार विजेता सेवा हमें सबसे विश्वसनीय में से एक बनाती है। इंडिगो की 66 घरेलू गंतव्यों और 24 अंतर्राष्ट्रीय के साथ कुल गंतव्य संख्या 90 है। इसमें चार गंतव्य शामिल हैं: लेह, आगरा, कुरनूल और दुर्गापुर जो अब बिक्री के लिए खुले हैं। तुर्की एयरलाइंस पर इस्तांबुल से परे बारह कोडशेयर गंतव्य भी बिक्री के लिए खुले हैं। वे शामिल हैं, एथेंस (ATH), बुडापेस्ट (BUD), ब्रुसेल्स (BRU), तेल अवीव (TLV), माल्टा (MLA), पेरिस (CDG), डबलिन (DUB), कोपेनहेगन (CPH), प्राग (PRG), वियना (VIE), ज्यूरिख (ZRH) और एम्स्टर्डम (AMS)।

पसंदीदा एयरलाइन

इंडिगो न केवल घरेलू रूप से सबसे कुशल कम किराया ऑपरेटर है, बल्कि वैश्विक के साथ भी तुलनीय है कम लागत एयरलाइनों। हम अपने यात्रियों के साथ अपनी यात्रा के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार अपनी व्यस्तता बढ़ा रहे हैं। मल्टीचैनल प्रत्यक्ष बिक्री से (सहित) ऑनलाइन उड़ान बुकिंग,कॉलकेन्द्रों और हवाई अड्डे के काउंटरों), ऑनलाइन उड़ान स्थिति की जाँच करने के लिए, एंड्रॉइड के लिए एक विशेष इंडिगो ऐप, हमने भारत में हवाई यात्रा को बदल दिया है। आज, हम भारत की सबसे पसंदीदा एयरलाइन हैं। इंडिगो में, कम किराए उच्च गुणवत्ता के साथ आते हैं।

काम करने के लिए बहुत ही अच्छी जगह

विनम्र और परेशानी रहित काम करने के लिए परेशानी मुक्त जगह होने के साथ शुरू होता है। एक अत्यधिक व्यस्त और प्रेरित कार्यबल ग्राहक सेवा के उच्च स्तर की ओर जाता है। हमारे अत्याधुनिक‘मैं उड़ु’ सुविधा हमारे सभी नए रंगरूटों को एक वास्तविक समय प्रशिक्षण अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। यह प्रशिक्षण सुविधा मानी जाती है one भारत में सर्वश्रेष्ठ विमानन प्रशिक्षण सुविधाएं। हम जो भी करते हैं, उसके दिल में हमारी लोगों के अनुकूल संस्कृति के साथ, हम लगातार कंपनी के कर्मचारियों को कार्य-जीवन का संतुलन खोजने में मदद करते हैं। लगातार दस साल से IndiGo को भारत में काम करने वाली सबसे अच्छे संगठनों में से एक और Aon का सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी (2017) के खिताब से नवाज़ा गया है।

IndiGoReach

हमारी कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (CSR) पहल IndiGoReach तीन व्यापक विषयों पर केंद्रित है: बच्चे और शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण। हम न केवल अपने आस-पास बल्कि देश के दूर-दराज के इलाकों में भी समुदायों के उत्थान की दिशा में काम करते हैं। आखिरकार, भारत की समग्र प्रगति अपने लोगों की सामूहिक आकांक्षाओं में निहित है।

तथ्य और आंकड़े

लगातार 10 वर्षों के लाभदायक संचालन

जनवरी, 2020 तक 54.3% की बाजार हिस्सेदारी

120 नई पीढ़ी A320 NEO, 102 A320 CEO, 25 ATR और 32 A321 NEO सहित 279 विमानों का बेड़ा।

8 वर्षों के लिए 'भारत में काम करने के लिए महान स्थान' के रूप में मान्यता प्राप्त (2008- 2015)

वर्ष 2016 और 2017 के लिए एऑन के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता के रूप में नामित

1500 दैनिक उड़ानें
63 घरेलू शहर
24 अंतर्राष्ट्रीय शहर
300+ लाख खुश ग्राहक
279 विमान