अपना फ्लाइट स्टेटस चेक करें
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अगर मेरी फ्लाइट में डिले, प्रीप्लान या केन्सिल हो गई तो क्या मुझे पहले से संपर्क किया जाएगा?
यदि आपने बुकिंग के दौरान हमें अपने एसएमएस-सक्षम मोबाइल फोन नंबर प्रदान किए हैं, तो IndiGo आपको अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से अग्रिम सूचना देग... Read More...
यदि आपने बुकिंग के दौरान हमें अपने एसएमएस-सक्षम मोबाइल फोन नंबर प्रदान किए हैं, तो IndiGo आपको अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से अग्रिम सूचना देगा। यात्रियों को उनके पंजीकृत ईमेल पते पर मॉडिफाई यात्रा कार्यक्रम भी भेजा जाएगा.
हम सभी यात्रियों को बुकिंग के समय अपने सही फोन नंबर और ईमेल पते के साथ हमें प्रदान करने की दृढ़ता से सलाह देते हैं, ताकि हमें फ्लाइट डिले या केन्सिल होने के अप्रत्याशित मामलों में उन्हें सूचित करने में सक्षम बनाया जा सके। आप अपने संपर्क विवरण को अपडेट कर सकते हैंबुकिंग देखें / बदलें हमारी वेबसाइट पर पेज
यदि फ्लाइट को केन्सिल, डिले या प्रीपोन्ड किया जाता है तो IndiGo की नीति क्या है?
IndiGo के पास फ्लाइट की शुरुआत या निरंतरता को केन्सिल करने, री शेड्यूलिंग करने या डिले का या किसी प्रकार की क्षतिपूर्ति के लिए या फिर कस्टमर या किसी अ... Read More...
IndiGo के पास फ्लाइट की शुरुआत या निरंतरता को केन्सिल करने, री शेड्यूलिंग करने या डिले का या किसी प्रकार की क्षतिपूर्ति के लिए या फिर कस्टमर या किसी अन्य व्यक्ति को किसी भी दायित्व के बिना उपयोग में विमान के प्रकार को बदलने का अधिकार सुरक्षित है। कभी-कभी IndiGo\'92s के नियंत्रण से बाहर होने पर निम्न परिस्थितियां शामिल हो सकती हैं, सीमा हीन , मौसम; एयर ट्रैफिक कण्ट्रोल; यांत्रिक विफलताएं; आतंकवाद के कार्य; प्रकृति के कार्य; अप्रत्याशित घटनाये; हमले; दंगे; युद्ध; शत्रुता; गड़बड़ी; सरकारी नियम, आदेश, मांगें या आवश्यकताएं; महत्वपूर्ण जनशक्ति और भागों या सामग्रियों की कमी; श्रमिकों द्वारा हड़ताल; आदि। IndiGo अन्य एयरलाइनों से कनेक्ट नहीं होती है और अन्य एयरलाइनों से या तो वह या वे उससे कनेक्ट करने की कोशिश करते समय ग्राहकों द्वारा किए गए किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं है। 2 घंटे से अधिक की देरी या 1 घंटे से अधिक की फ्लाइट प्रीपोनमेंट की स्थिति में, ग्राहक उपलब्धता के अनुसार किसी भी अतिरिक्त लागत के बिना वैकल्पिक IndiGo फ्लाइट में रिफंड या फिर से बुकिंग के लिए हकदार हैं। उस विशेष मामले में जिसमें एक IndiGo फ्लाइट का एक बाद का हिस्सा केन्सिल कर दिया जाता है, जबकि एक ग्राहक पहले से ही ट्रांजिट में होता है,ग्राहक को ट्रांजिट स्टेशन पर बने रहने का विकल्प चुनने का अधिकार होगा और उड़ान पूरी न होने के कारण या point ऑफ़ ओरिजिन पर लौटने और आंशिक रिफंड प्रा स्वीकार करना होगा; ; या IndiGo पर भविष्य की यात्रा के लिए एक क्रेडिट लेने का ;या उपलब्धता के अनुसार अतिरिक्त लागत के बिना IndiGo फ्लाइट पर फिर से बुकिंग करने का विकल्प चुनना होगा ।फ्लाइट्स के केन्सिल होने या डिले होने से उत्पन्न किसी भी मुआवजे को सिविल एविएशन रेक्विरेमेंट, सेक्शन - 3, सीरीज एम भाग IV में उल्लिखित DGCA दिशानिर्देश के अनुसार संसाधित किया जाएगा। जिन यात्रियों ने फ्लाइट बुकिंग के समय वैलिड कांटेक्ट जानकारी प्रदान नहीं की है, वे किसी भी मुआवजे के हकदार नहीं हो सकते हैं।
कनेक्टेड सेगमेंट / रूट स्कीम के हिस्से के रूप में संचालित फ्लाइट में डिले या केन्सिल करने के मामले में, निम्नलिखित लागू होगा:
डिले के मामले में या कनेक्टिंग फ्लाइट को पॉइंट ऑफ़ ओरिजिन पर केन्सिल करने की स्थिति में, जो ट्रांजिट पॉइंट पर मिस्ड कनेक्शन की संभावना की ओर ले जाती है, यात्री को रिफंड, या IndiGo पर भविष्य की यात्रा के लिए क्रेडिट चुनने का अधिकार होगा। या उपलब्धता के अनुसार अतिरिक्त लागत के बिना IndiGo फ्लाइट पर फिर से बुकिंग का विकल्प होगा।
क्या IndiGo यात्रियों को उनकी फ्लाइट केन्सिल या री शेड्यूल होने की स्थिति में कोई अतिरिक्त लाभ प्रदान करेगी?
फ्लाइट केन्सिल होने या री शेड्यूल होने के कारण किसी भी नुकसान के लिए IndiGo उत्तरदायी नहीं होगा, और यात्रियों को अतिरिक्त अतिरिक्त लाभ प्रदान नहीं किय... Read More...
फ्लाइट केन्सिल होने या री शेड्यूल होने के कारण किसी भी नुकसान के लिए IndiGo उत्तरदायी नहीं होगा, और यात्रियों को अतिरिक्त अतिरिक्त लाभ प्रदान नहीं किया जाएगा।
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